आप यहां हैं : होम» रियो ओलंपिक

रियो 2016: दीपा कर्माकर लौटीं अपने देश, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

Reported by nationalvoice , Edited by karuna-thakur , Last Updated: Aug 20 2016 1:21PM
Dipa-PTI_2016820132110.jpg
नई दिल्ली: रियो ओलिंपिक 2016 में जिमनास्टिक्स में शानदार प्रदर्शन करने वाली दीपा कर्मकार आज स्वदेश लौट आई हैं। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उनका शानदार स्वागत किया गया। एयरपोर्ट के बाहर लोग फूल-माला लेकर इंतजार कर रहे थे, जैसे ही दीपा बाहर आईं, लोग उत्साह से झूम उठे। उनके परिवारवालों ने बहुत खुशी के साथ उनका जोरदार स्वागत किया। 
 
स्वागत को देखकर दीपा ने कहा कि उन्होंने ऐसे शानदार स्वागत की उम्मीद नहीं की थी क्योंकि उन्हें लगा था कि मेडल जीतने की नाकामी शायद उनकी उपलब्धि को कम कर देगी लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ।
 
बता दें कि रियो ओलंपिक में देश की निगाहें जिम्नास्टिक्स के वॉल्ट फाइनल मुकाबलों पर लगी थीं लेकिन भारत की दीपा कर्मकार फाइनल में मामूली अंतर से मेडल जीतने से चूक गई थीं। उनका औसत स्कोर 15.066 रहा। जिम्नास्टिक की हर विधा में महारत रखने वाली दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता अमेरिका की सिमोन बाइल्स (औसत स्कोर- 15.966) ने स्वर्ण पदक जीता। दूसरे नंबर पर मारिया पसेका (औसत स्कोर- 15.253) रहीं उनको रजत पदक मिला और तीसरे नंबर पर स्विट्जरलैंड की ग्विलिया स्टैंग्रूबर (औसत स्कोर- 15.216) रहीं, उन्होंने कांस्य पदक हासिल किया।

देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।