आप यहां हैं : होम» रियो ओलंपिक

रियो 2016: सोने की सिंधू चांदी का मेडल, पढ़िए कैसा रहा गोल्डन मैच

Reported by nationalvoice , Edited by pratima-tripathi , Last Updated: Aug 19 2016 10:21PM
pv_201681922214.jpg

रियो डी जेनेरियोः बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने सिल्वर जीत कर इतिहास रच दिया। इस तरह ओलंपिक सिल्वर मेडल जीतने वाली वे पहली भारतीय महिला बन गई हैं। यही नहीं, वह ओलंपिक में मेडल जीतने वाली सबसे कम उम्र की एथलीट भी बन गई हैं। फाइनल मुकाबले में स्पेन की कैरोलिना मरिन से उन्हें 2-1 से हार का सामना करना पड़ा।

मारिन ने जैसे ही गोल्ड जीता, वे कोर्ट पर बैठ गई और उनकी आंखों से आंसू आ गए। इस दौरान सिंधू ने उन्हें देखते ही गले से लगा लिया। सिंधू ने पहला सेट 21-19 से जीता, जबकि जबकि कैरोलिना ने दूसरा सेट 21-12 से अपने नाम किया। इसके बाद तीसरे सेट में सिंधू को 21-15 से हार का सामना करना पड़ा

सिंधू ने जीता पहला

पहला प्वाइंट मरिन ने लिया, लेकिन इसके बाद सिंधू ने लगातार दो प्वाइंट लेकर जबरदस्त वापसी की। इसके बाद वर्ल्ड नंबर वन ने लगातार 4 प्वाइंट लेकर स्कोर 5-2 कर दिया। यहां सिंधू ने एक प्वाइंट लिया जरूर, लेकिन कुछ शॉट खराब शॉट खेले और प्वाइंट्स गंवाएं। इसका फायदा उठाकर स्पेनिश खिलाड़ी ने स्कोर 12-6 की बढ़त बना ली। इस दौरान शटल चेंज होने के बाद सिंधू ने जोरदार वापसी की और 3 प्वाइंट जुटाए। अब स्कोर 10-12 हो गया, लेकिन स्पेनिश खिलाड़ी ने फिर वापसी की और स्मैश लगाकर प्वाइंट्स जुटाए। दोनों एक-दूसरे को जोरदार टक्कर देती रहीं। हालांकि सिंधू ने अंतिम 5 मिनट में जबरदस्त वापसी की और स्कोर 19-19 से बराबरी कर ली। इसके बाद दो प्वाइंट्स लेकर 21-19 से पहला सेट अपने नाम कर लिया

सिंधू हारी दूसरा सेट

दूसरे सेट की शुरुआत में मरिन ने जबरदस्त वापसी की और 11-2 की बढ़त बना ली और जब तक सिंधू 10 तक पहुंचती, तब जक कैरोलिना 18 प्वाइंट तक पहुंच चुकी थी। सिंधू ने वापसी तो की, लेकिन मरिन को शुरुआती समय में ली गई लीड का फायदा मिला। ये सेट मरिन ने 21-12 से अपने नाम किया। इसके साथ ही मैच 1-1 से बराबरी पर पहुंच गया।

तीसरे सेट में भी हार का सामना 

मैच बराबरी पर होने के बाद तीसरे सेट में दोनों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली। कैरोलिना मरिन ने तीसरा सेट 15-21 से अपने नाम कर लिया।


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।